Wednesday 6 December 2017

विदेशी मुद्रा दिन व्यापार रणनीतियों पीडीएफ रीडर


जीतना व्यापार प्रणाली स्टॉक मार्केट घटना - नि: शुल्क निवेश और ट्रेडिंग रणनीति कैसे सिर्फ एक ओडीडी स्टॉक मार्केट फाइनोमेन ने मुझे फाइनोमेन बना दिया - एक खोज जिसने जिस तरह से मैं व्यापार स्टॉक हमेशा बदल गया यह सामान्य नहीं है। लोग हर रोज बाजार में इस प्रकार का पैसा नहीं बनाते हैं और सच्चे हैं। वे न, मैं न मानता हूं कि जैसा कि मैंने मेरे जीतने वाले व्यापार प्रणाली में देखा है, मैं बाजार में काफी अच्छा लाभ कमाता हूं। लेकिन इस दिन की तरह कुछ भी नहीं इस तरह के दिन कम से कम कहने के लिए असामान्य हैं, लेकिन वे अक्सर पर्याप्त रूप से आते हैं कि यदि आप चाहते हैं कि आप कुछ भी नहीं व्यापार कर सकें और उस पर बहुत अच्छा रहने दें। और इसकी रफ़ू सरल। यह सबसे आसान बाजार सेटअप Ive कभी देखा। मैंने एक दिन में 47,692.27 का निर्माण किया था, पहली बार मैंने इस घटना का फायदा उठाया था और यह एक रिपोर्ट है कि मैंने यह कैसे किया। अधिकांश लोग कम से कम औसत व्यापारी के लिए यह असंभव सोचेंगे। और औसत व्यापारी स्वाभाविक रूप से उलझन में है क्योंकि वे इस प्रकार का पैसा नहीं बनाते हैं और विश्वास करते हैं कि यह असंभव होगा लेकिन मैं यह प्रमाणित करता हूँ कि जो वास्तव में पढ़ा जा रहा है वह वास्तव में हुआ था। मैंने इसे असली पैसा खाते के साथ किया था, यह पेपर ट्रेडिंग नहीं है। इस रिपोर्ट में किसी भी स्क्रीनशॉट में से कोई एक परिणाम के रूप में परिवर्तित नहीं किया गया है, उसे बदल दिया है या संशोधित किया गया है। यहाँ वास्तव में इस मामले के अध्ययन के दिन क्या हुआ: कुछ साल पहले मैंने बाजार में कुछ अजीब सा देखा। यह विषमता एक सामान्य बाजार में हर वर्ष लगभग 3 से 4 गुना होता है, अधिक बार जब बाजार में सितंबर 2008 से मार्च 200 9 तक की तरह अस्थिरता शुरू हो जाती है। मैंने वास्तव में तंत्रिका को प्राप्त करने से पहले इस घटना का लगभग 2 साल पहले अध्ययन किया यह व्यापार शुरू करें मैं सुझाव देता हूं कि आप ऐसा ही करें- इससे पहले कि आप इसे व्यापार करते हैं और इसे शुरू करने के लिए ज्यादा धन का उपयोग न करें तो इसे ध्यान से पढ़ें। चिंता मत करो यह अक्सर पर्याप्त होता है कि आपके पास बहुत सारे अवसर हैं, इसलिए इसे जल्दी मत करो मैंने 2008 के पतन में यह बाजार की गिरावट के दौरान शुरू करना शुरू कर दिया। अस्थिरता तब बहुत ऊंची थी एक दिन बाजार 500 अंकों की बढ़त के साथ अगले 700 अंक नीचे था। मनुष्य अगर मुझे उस समय के दौरान इस बारे में पता था तो आप अभी इस रिपोर्ट को नहीं पढ़ पाएंगे। मैं इसे नहीं लिखा होता क्योंकि अभी एक बार किसी समुद्र तट पर रहना होगा और मेरे मुनाफे का आनंद लेते हुए ज्वार को देखते हुए अच्छा ठंडा पेय पीना चाहिए। ठीक है, वैसे भी सपना अच्छा लगता है, लेकिन इम इस पेय का आनंद ले रहा है तो आप यह भी देख सकते हैं कि इम इस व्यापार के पहले 30 मिनट का कारोबार देख रहा है कि वह घटना उस दिन हो रही है। इसलिए 2008-2009 की उस अवधि के अध्ययन ने मेरी आंखें खोली वास्तव में अभूतपूर्व है एक बाजार विचलन एक अजीब घटना है, जो किसी भी कारण से काम करता है। और मज़बूती से अच्छी तरह से काम करता है इसलिए जब मैंने इस घटना को 9 अप्रैल 200 9 को फिर से देखा तो मैंने पहले व्यापार सिर में कबूतर किया और तैराकी रखा जब तक कि मैं पूल के अंत तक उस दिन के कारोबार के अंत तक नहीं पहुंच गया। जैसे ही मुझे उम्मीद थी, शुरू हुआ बाजार उस दिन ऊपर था, DOW ऊपर उल्लेखनीय रूप से, SP500 ने NASDAQ के साथ और व्यापार के पहले 30 मिनट के भीतर उच्च गंगा किया था, मैं यह बता सकता हूं कि यह फिर से हो रहा है एक ही निवेश की घटना होती है जो तब होती है और जब यह धन होता है बनाया है, ठीक है, अभूतपूर्व पहली बार मैंने 9 अप्रैल 200 9 को इस व्यापार का फायदा उठाया था, मैंने अपने पीएल के इस स्क्रीनशॉट को व्यापार सत्र के बारे में 30 मिनट तक ले लिया: पी एल का करीब होना: मैं सिर्फ पानी का परीक्षण करने के लिए देख रहा था कि क्या चीजें काम करने जा रही थीं बाहर। आपको नोटिस होगा कि मैंने दो अलग-अलग ईटीएफ का कारोबार किया था। शीर्ष पर एक (प्रतीक: यूरे) दूसरा एक (प्रतीक: यूवायजी) से बेहतर प्रदर्शन कर रहा था, इसलिए मैंने शीर्ष ईटीएफ, यूआरई के व्यापार का फैसला किया। जैसा कि आप बता सकते हैं Ive पहले से ही एक बहुत अच्छा सत्र था मैं 883.94 था ज्यादातर निवेशकों और व्यापारियों के लिए एक बहुत अच्छा दिन है और मुझे उस से खुश होना चाहिए था और मैं था। लेकिन यह दिन अलग था। यह वही था जो मैं एक ट्रू ट्रेण्ड दिन या डबल टी दिन कहता हूं। यह है कि दिन का अंत क्या दिखता है: पीएल का एक करीबी: मैंने यूवायजी को थोड़ा और ज्यादा कारोबार किया और दिन के लिए सकारात्मक क्षेत्र में 1,10 9 .71 तक का कारोबार किया - लेकिन यूआरई बेहतर प्रदर्शन कर रहा था और मैंने अपना वक्त बिताया और यूआरई का कारोबार किया दिन के अधिकांश दिन के लिए 46,582.56 के मुनाफे के साथ समाप्त हो रहा है। आज जो दिन यूरे के चार्ट पर दिख रहा था, उस दिन मैं व्यापार कर रहा था: बाजार के अपने विश्लेषण के आधार पर, जो मैंने दैनिक मार्केट एडवांटेज के लिए अभी तैयार किया था, मैंने ग्राहकों को बताया कि बाजार मजबूत रैली चरण में जाना था। यह अप्रैल, 200 9 था, 2008-2009 की गिरावट से बाज़ार के कुछ ही हफ्तों में गिरावट आई थी DOW के आसपास था 6,500 जब यह तली हुई था और बस थोड़ा रैली शुरू करने के लिए, लेकिन मुझे यकीन है कि मेरे विश्लेषण के आधार पर कहा कि शादी कम से कम 10,000 स्तर तक रैली मिलती है। ठीक है, तो आज के दिन इतने दिन एक ट्रेंड दिवस या डबल टी दिन क्या है। - यह एक ऐसा दिन है जो एक मजबूत प्रवृत्ति के साथ पूरी तरह से गठबंधन किया गया है कि यह लगभग असंभव नहीं है कि वह पैसा न कमाए। आपको बस करना है बोर्ड पर कूदना और इसे सवारी करना जैसे सर्फर एक विशाल लहर की सवारी करते हैं। जब भी मैं देखता हूं कि इस घटना को व्यापार के पहले 30 मिनट के भीतर स्थानांतरित किया जाता है, तो मैं बैठता हूं और नोटिस लेता हूं। मैं दिन के लिए अपनी सभी नियुक्तियों को रद्द कर देता हूं, मेरी पत्नी को पाठ करें कि एक डबल टी दिन तो मेरे सेल फोन को बंद कर दें, फैक्स मशीन को अनप्लग करें, मेरे कार्यालय का दरवाज़े बंद करें, मेरे पक्ष में भोजन और कॉफी तैयार करें और अगले 6 घंटों तक घंटों या तो। इसका महत्वपूर्ण ठीक। डबल टी दिवस के लिए सेटअप सेट करता है: SETUP 1: अग्रिम-अस्वीकार सिग्नल यदि बाजार रैली कर रहा है: पूर्ण सेटअप डाउनलोड करने के लिए नीचे अपना ईमेल दर्ज करें। पूर्ण सेटअप भी एक विशेष रिपोर्ट में दिखाया गया है जो विजयी व्यापार प्रणाली के साथ आता है SETUP 2: ऊपर बनाम डाउन वॉल्यूम सिग्नल यह सेटअप 1 के रूप में महत्वपूर्ण है। आप अकेले इन संकेतों में से एक पर ट्रेड नहीं कर सकते। इस काम के लिए आपको दोनों की ज़रूरत है पूर्ण सेटअप एक विशेष रिपोर्ट में दिखाया गया है - फ्री टुडे सेटअप 1 2000 है और होल्डिंग और सेटअप 2 यूपी के चलते हैं जब एक लंबी स्थिति लें। सेटअप 1 का -2000 है और सेटअप 2 नीचे चल रही है जब एक छोटी स्थिति ले लो। करीब और बाहर निकलने की स्थिति तक पकड़ो यह इंडेक्स ईटीएफ के साथ सबसे अच्छा काम करता है और केवल 2 एक्स ईटीएफ के साथ काम कर सकता है और केवल डे ट्रेडिंग के लिए 3X ईटीएफ भी काम कर सकता है। इसलिए यह अब आपके पास है। सबूत मुनाफे में है क्या यह आज भी काम करता है क्या मैं अभी भी व्यापार करता हूँ हाँ, यह काम करता है, और निश्चित रूप से मैं इसे व्यापार करता हूँ यह काम क्यों करता है मुझे पता नहीं है, यह बस करता है यदि आप एक निवेशक या व्यापारी हैं, तो इस तरह के दिनों का पालन करें, उनका अध्ययन करें और आप खुद को आश्चर्यचकित करेंगे कि आप कितनी अच्छी तरह व्यापार कर सकते हैं (कितना धन आप कर सकते हैं) एक सच्चा रुझान दिन पर कृपया एक मान्य पता दर्ज करें जहां हम कर सकते हैं आपको रणनीति ईबुक भेजें पूरी ई-बुक के लिए त्वरित पहुंच के लिए नीचे अपना ईमेल दर्ज करें: अस्वीकरण: निम्नलिखित को निजी निवेश सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए वित्तीय साधनों का व्यापार जोखिम भरा है और आपको अपने निर्णयों के सभी संभावित परिणामों पर विचार करना चाहिए। इस पृष्ठ पर और इस वेबसाइट पर टिप्पणियां, अपडेट और समीक्षाएं मेरी व्यक्तिगत टिप्पणियां हैं और केवल शैक्षणिक और मनोरंजन मूल्य के लिए बनाई गई हैं I कृपया कोई भी निर्णय लेने से पहले अपनी पसंद के व्यक्तिगत निवेश सलाहकार के साथ अपनी निजी निवेश रणनीतियों पर चर्चा करें निवेश और ट्रेडिंग रणनीति का एक नमूना डाउनलोड करें पीडीएफ फाइल - एक दिन यू.एस. सरकार में 47K अस्वीकरण - कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन। विकल्पों, वायदा और प्रतिभूतियों सहित किसी भी प्रकार के व्यापारिक वित्तीय साधनों में बड़े संभावित पुरस्कार हैं, बल्कि बड़े संभावित जोखिम भी हैं। आपको विकल्प, वायदा और शेयर बाजारों में निवेश करने के लिए जोखिमों से अवगत होना चाहिए और उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए। पैसे के साथ व्यापार न करें जो आप खो सकते हैं इस प्रशिक्षण की वेबसाइट न तो एक वकील है और न ही खरीदें एसईएल विकल्प, वायदा या प्रतिभूतियों की पेशकश है। कोई भी प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि आपके द्वारा प्राप्त की जाने वाली कोई भी जानकारी या इस वेबसाइट पर चर्चा किए गए मुनाफे या हानियों के समान होने की संभावना है। किसी भी व्यापार प्रणाली या कार्यप्रणाली का पिछला प्रदर्शन भविष्य के परिणामों का संकेत नहीं है। कृपया सामान्य ज्ञान का उपयोग करें यह साइट और सभी सामग्री केवल शैक्षणिक और अनुसंधान उद्देश्यों के लिए हैं किसी भी वित्तीय साधन में अपने पैसे का निवेश करने से पहले कृपया एक सक्षम वित्तीय सलाहकार की सलाह लीजिए। कमाई का अस्वीकरण: हर प्रयास को इस उत्पाद का सटीक रूप से प्रतिनिधित्व किया गया है और इसके संभावित। वहाँ कोई गारंटी नहीं है कि आप इस वेबसाइट के साथ प्रदान की गई तकनीकों और विचार या सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर किसी भी धन अर्जित करेंगे। इस पृष्ठ में दिए गए उदाहरणों को वादे के वादे या गारंटी के रूप में नहीं बताया जाता है। कॉपीराइट 2018 डे ट्रेडिंगकच सरल व्यापार रणनीति मैं आपके साथ सबसे आसान व्यापार रणनीतियों में से एक को साझा करने जा रहा हूं जो आप कभी भी पूरे हो सकते हैं यह विचार ldquoKISS - K एप आई टी एस imple एस tupidrdquo पर आधारित है। यह किसी भी फैंसी या जटिल संकेतकों को शामिल नहीं करता है और न ही इसमें किसी भी जटिल पद्धति शामिल है। इसे पढ़ने के बाद आपको आश्चर्य हो सकता है कि यह आपके लिए क्यों नहीं हो सकता है या यदि यह वास्तव में काम करता है। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि यदि आप इस रणनीति का अनुसरण करते हैं, जैसा कि यहां समझाया गया है और कुछ बुनियादी नियमों और निर्देशों का पालन भी करते हैं, तो आपके पास कभी एक हफ्ते या हार नहीं होगा (कुछ समय बाद कुछ खोने वाले दिन हो सकते हैं)। इसलिए यदि आप इसके लिए तैयार हैं, तो यह यहां जाता है- सरल चलती औसत 200 (दिशा के लिए) सरल चलती औसत 10 (प्रवेश के लिए) समय सीमा - कोई भी 5 मिनट, प्रति घंटा और दैनिक चार्ट पर काम करता है डे ट्रेडर्स 5 मिनट चार्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं, स्विंग ट्रेडर्स प्रति घंटा चार्ट का उपयोग कर सकते हैं और दीर्घकालिक निवेशक दैनिक चार्ट का उपयोग कर सकते हैं। मद - यह किसी भी मुद्रा युग्म, वस्तु, सूचकांक या स्टॉक के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है लम्बी एंट्री - जब मूल्य मोमबत्ती बंद हो जाती है या 200 दिन से पहले एमए है, तब कीमत में सुधार की प्रतीक्षा करें जब तक कीमत 10 दिनों के एमए तक नहीं जाती, तब जब मोमबत्ती ऊपर 10 दिन एमए से ऊपर बंद हो जाती है, तो व्यापार दर्ज करें। बंद होने का नुकसान तब होगा जब कीमत 10 दिन एमए के नीचे बंद हो जाएगी। लघु प्रविष्टि - जब मूल्य मोमबत्ती बंद हो जाती है या पहले से 200 दिन से कम है, तो मूल्य में सुधार की प्रतीक्षा करें जब तक कीमत 10 दिन एमए तक नहीं बढ़ जाती है, तब जब मोमबत्ती 10 दिन एमए से नीचे बंद हो जाती है, तो व्यापार दर्ज करें। बंद होने का नुकसान तब होगा जब मूल्य 10 दिन एमए से ऊपर बंद हो जाएगा सीमा - लाभ लक्ष्य प्रत्येक आइटम के साथ भिन्न होगा दिन के व्यापारियों के लिए, मैं पिछले महीने के उस मद के दैनिक औसत ट्रेडिंग रेंज के लाभ लक्ष्य का सुझाव देता हूं उदाहरण - यदि EURJPY (फिलहाल मेरा पसंदीदा) पिछले महीने के 120 के दैनिक औसत ट्रेडिंग रेंज है, तो मैं प्रति दिन व्यापार के 60 पिप्स का लाभ लक्ष्य का सुझाव देगा। अन्य वस्तुओं के लिए लाभ लक्ष्यों को समान रूप से तैयार किया जा सकता है। सभी मुद्रा जोड़े के लिए समान लाभ लक्ष्य स्तर का उपयोग करना गलती होगी। मेरी राय में मुद्रा में एक अलग व्यक्तित्व है इसका मतलब है कि सभी मुद्रा जोड़े के लिए दैनिक ट्रेडिंग रेंज, अस्थिरता, किसी भी समाचार की प्रतिक्रिया आदि अलग-अलग है। 1. प्रवेश के लिए निर्देशों का पालन करें और ऊपर से ठीक से बाहर निकलें। Donrsquot दूसरा अनुमान है, या कुछ भी ग्रहण। 2. व्यापार में प्रवेश करने से बचें, जब कीमत अस्थायी रूप से 10 दिन एमए से ऊपर होती है, लेकिन मूल्य मोमबत्ती का निर्माण पूरी तरह से अभी तक बना है। मूल्य दर्ज करने के बाद ही व्यापार दर्ज करें मोमबत्ती ऊपर 10 दिन एमए के ऊपर बंद हो जाता है। 3. व्यापार से तुरंत बाहर निकलें जब मूल्य मोमबत्ती ऊपर बंद हो जाता है 10 दिन एमए, व्यापार के विपरीत दिशा में। डोनर्सक्ॉट अपने व्यापार में बने रहने के लिए इसे अपने पक्ष में बदलना चाहते हैं। 4. बाजार की विपरीत दिशा में कभी भी व्यापार नहीं करते। यानी जब दाम 200 दिन से कम है और जब मूल्य 200 दिन से ऊपर होता है तो इसे बेचते हैं। 5. जब सीमा पार हो जाती है, तो मुनाफा लें। डोनर्सक्वाट लालची हो और लक्ष्य बढ़ाने पर जारी रखें। याद रखें - हाथ में एक पक्षी झाड़ी में दो के लायक है 1. विदेशी मुद्रा दिवस व्यापारियों के लिए, यह रणनीति लंदन सत्र में सबसे अच्छा काम करती है क्योंकि अधिकतम अस्थिरता है लगभग 3 बजे से सुबह 11 बजे एनवाई समय सबसे अच्छा समय होगा। 2. जैसा कि यह रणनीति विशुद्ध रूप से तकनीकी विश्लेषण पर आधारित है, मेरा सुझाव है कि आप मौलिक विश्लेषण और समाचार से अपने इनपुट को बंद कर दें। डोनर्सक्वाट ट्रेडों को प्रभावित करने के लिए मौलिक विश्लेषण की अनुमति देते हैं। याद रखें- मूल्य हमेशा सही होता है मौद्रिक विश्लेषण या समाचार की मुद्रा पर जो कुछ भी असर होता है वह मूल्य में हमेशा परिलक्षित होगा। 3. ट्रेडों में डोनर्सक्वाट कूद सेट अप करने के लिए समय की अनुमति दें। वहाँ हमेशा उपलब्ध अवसरों होगा 4. लीवरेज एक मूक हत्यारा है। डोनर्सक्वाट व्यापार के लिए अत्यधिक लाभांश का उपयोग करते हैं। यहां तक ​​कि दुनिया की सबसे अच्छी रणनीति आपको अपनी इक्विटी को पोंछने से नहीं रोक पाएगी 5. याद रखें- केवल 5 दिन के व्यापारियों ने पैसा कमाया है। और व्यापारिक रणनीति इस के लिए नंबर एक कारण नहीं है। रणनीति को लागू करने में विफलता पूरी तरह से नियमों और दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहा है, अधिकांश दिनों के व्यापारियों के नुकसान के लिए नंबर एक कारण है। मैं इस पर अलग-अलग मुद्राओं के लिए प्रविष्टि और बाहर निकलने के संकेतों को दिखाने वाले चार्टों के स्क्रीन शॉट्स और विभिन्न समय फ़्रेम के साथ संलग्न कर रहा हूं। अंजीर 1- 14 एफएबी 2018 के लिए यूरो-यूएसडी चार्ट, 50 पीप्स का लाभ दिखा रहा है अंडा 2- यूरो-जेपीवाई 5min चार्ट 14 फीब के लिए दिखा रहा है जो 60 पीआईएस का लाभ दिखा रहा है 3-जीबीपी-जेपीवाई 5 मिनट का चार्ट 14 एफएबी के लिए दिखा रहा है, 22-31 जनवरी, 2018 के लिए यूरो-यूएसडी एचआरली चार्ट का आंकड़ा 200 पीआईएस का आंकड़ा 4-5 जनवरी, 2018 से लेकर यूरो-जेपीवाई एचआरली चार्ट के लिए दिखा रहा है जो 300 पीआईएस का लाभ दर्शाता है 6- बीपीपी-जेपीवाई एचआरली 09-15 के लिए चार्ट 300 पीिप्स का लाभ दिखाते हुए जनवरी 2018 स्क्रीनशॉट्स से देखा गया है कि यह प्रणाली व्यापार का एक पवित्र कंघी बनाने योग्य ग्रिल नहीं है, वास्तव में एक बात यह है कि वहां किसी भी व्यापारिक रणनीति की पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती कहीं भी नहीं है। हर प्रणाली को लाभदायक होता है और व्यापार खो जाता है लेकिन जैसा कि ऊपर देखा गया है, इस रणनीति में, लाभकारी ट्रेडों का लाभ खोने के कारोबार से होने वाले घाटे से अधिक है। एक गाइड के रूप में, मैंने देखा है कि किसी भी सप्ताह में कम से कम 2-3 लाभदायक दिन के कारोबार (5 मिनट के चार्ट का उपयोग करते हुए प्रति व्यापार के 50-60 पिप्स), 2-3 महीने में उपलब्ध 2-3 लाभदायक स्विंग ट्रेड (200-300 पिप्स प्रति ट्रेड 1 घंटे का चार्ट का उपयोग करना) और किसी भी वर्ष में 1-2 लाभदायक दीर्घकालिक ट्रेडों (दैनिक चार्ट का उपयोग करने वाले प्रति व्यापार के लगभग 1000 पिप्स)। ध्वनि मनी प्रबंधन योजना का उपयोग करके आप अपने इक्विटी पर 50-100 प्रति वर्ष की रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। इस लेख को पढ़ने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद। आशा है कि मैं आपके ज्ञान में थोड़ा सा जोड़ सकता हूं और आप सभी को शुभकामनाएं चाहता हूं कि आपके व्यापार में रूसी अच्छा अनुच्छेद का अनुवाद करें। क्या आप कृपया टिप्पणी करेंगे कि आपने अंजीर 2 और 4 में अपने ट्रेडों को बंद क्यों नहीं किया, जब मोमबत्ती 10 एमए ऊपर बंद हुआ। लगभग 125.19 और 1.3453 क्रमशः आपकी टिप्पणी के लिए धन्यवाद ऑटो 1। आपकी क्वेरी बहुत मान्य है और रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो मैं अपने लेख में जोड़ना भूल गया था। अंजीर 2 और 4 में, दोनों ट्रेडों पहले से लाभ में थे। इसलिए व्यापार को बंद करने की कोई जरूरत नहीं है। हमारे लाभ लक्ष्य (अंजीर के रूप में स्विंग व्यापार के लिए अंजीर 2 या 200-300 पिप्स के रूप में दिन के व्यापार के लिए 50-60 पिप्स) प्राप्त होने तक ट्रेड जारी रहें। अगर प्रवृत्ति उलट जाती है, तो प्रवेश की कीमत पर ट्रेडों या उत्क्रमण के समापन मोमबत्ती के आधार पर कुछ नुकसान बंद किया जा सकता है। आशा है कि मैंने आपकी क्वेरी का उत्तर दिया है। यह रणनीति, जैसा कि अन्य सरल मूविंग एवरेज या एक्सपेंनेलिबल मूविंग एवरेज रणनीतियों का काम केवल प्रवृत्ति बाजार स्थितियों में ही होता है। यह मुख्य नुकसान है क्योंकि मूल्य की सीमाओं और समेकन में 75 से अधिक की संख्या बढ़ जाती है। यह समेकन और लेकर बाजारों से सभी छोटे नुकसानों के लिए एक बड़े लाभदायक व्यापार के लिए एक अच्छा पैसा प्रबंधन के साथ काम करेगा। आशा करता हूँ की ये काम करेगा। आपकी टिप्पणी के लिए धन्यवाद जैसा कि आपने सही कहा था, यह रणनीति केवल बाज़ारों के रुझानों में ही काम करती है। यही वजह है कि मैंने अपने लेख में लंदन के बाजारों में दिन के कारोबार में (3 से 11 बजे न्यूयॉर्क समय) उल्लेख किया था क्योंकि अधिकतम अस्थिरता है, इस प्रकार अधिक लाभदायक ट्रेडों प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा जोखिम इनाम अनुपात 1 से 4 के आसपास होता है, जिसमें ट्रेडिंग को खोने वाला कवर होता था। चीयर्स जैसे डॉकटार्की ने कहा, यह बाजारों के रुझानों में पूरी तरह से काम करेगा, और बाजारों में कई घाटे के साथ आगे और पीछे चलेगा। यह लंबे समय तक लाभदायक हो सकता है, लेकिन आईडी कुछ गलत फिल्टरों को कम करने के लिए कुछ और फिल्टर जोड़ने की कोशिश करता है, इस तरह की रणनीति बाजारों में उत्पन्न होती है :) मैं एक प्रवृत्ति व्यापारी हूं, इसलिए झूठी प्रवृत्ति संकेतों को कम करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। अच्छी रणनीति इससे आप रोबोट बना सकते हैं।

No comments:

Post a Comment