Thursday 2 November 2017

विदेशी मुद्रा मासिक चार्ट


साप्ताहिक चार्ट से व्यापार करने के लिए कैसे साप्ताहिक चार्ट से व्यापार करने के लिए मैं कैसे दिखाता हूं, क्यों विदेशी मुद्रा जोड़े amp क्यों amp; लक्ष्य यह है कि आप अपने लिए ऐसा करने के लिए सीख सकते हैं। मेरा सबसे सफल छात्र पहले अपना विश्लेषण करते हैं और फिर मेरा चेक करें इस तरह आप अपने लिए व्यापार सेट अप की स्थिति जानें और मैं जो कुछ याद किया हो, देख सकते हैं। आप में से जो थोड़ी देर के लिए हमारे साथ रहे हैं पता चल जाएगा कि मैं एक आलसी व्यापारी हूँ मेरा लक्ष्य बाजार में ट्रेडों को खोलने के लिए कहीं भी संभव है और बस चलना है। मैं आज विस्तृत विश्लेषण में दिखाता हूँ कि क्यों amp क्यों आप साप्ताहिक विश्लेषण से हाल के हफ्तों और महीनों में कई 100 pips लाभ बना सकते हैं? मेरे शुरुआती दिनों में मैं एक दिन में 10 घंटे का कारोबार करता था सच्चाई में मैं जुआ था क्योंकि मुझे नहीं पता था कि मैं आधे समय क्या कर रहा था। मैं भी व्यापार से अधिक भावनात्मक जाल में गिर गया। बदला व्यापार बोरियडम के कारण ट्रेडिंग आप इसे कहते हैं मैंने इसे किया है और बार-बार और बार-बार। लंबी अवधि के फ़्रेम्स से व्यापार के बारे में अच्छी बात यह है कि जब आप बाजार बंद कर देते हैं तो आप एक सप्ताह के अंत में अपने एनलिस करते हैं। इस प्रकार कोई भी भावना नहीं है, न ही अचानक मूल्य आंदोलनों को अपना दिल रेसिंग करने के लिए, सिर्फ शुद्ध और सरल विश्लेषण - दोहराने योग्य पैटर्न की तलाश की कला जिन क्षेत्रों में मैं व्यापार करना चाहता हूं, उनको मिला, तो मुझे यह सुनिश्चित करने के लिए न्यूज कैलेंडर की जांच करें कि एक) कुछ भी निर्धारित नहीं है, मेरी योजनाओं को बाधित कर देगा और ख) क्या कोई बड़ी खबर है जिसके कारण मुझे स्थिति का पुनर्मूल्यांकन करने की आवश्यकता होगी। आज के वीडियो में मैं आपको पिछले ट्रेडों के उदाहरण दिखाता हूं और साथ ही उन लोगों को भी दिखाता हूं जो मैं इस हफ्ते सेट करना चाहता हूं। कुछ भी पत्थर में सेट नहीं है और यह समय के लिए बहुत गलत हो सकता है और समय देगा, लेकिन संभाव्यता का कहना है कि यह शायद फिर से होगा। आप सब एक व्यापारी के रूप में कर सकते हैं आज के वीडियो में मैंने आमतौर पर जोड़े के क्रम को बदल दिया है। यूरो और कुछ येन जोड़े मेरे लिए बहुत स्पष्ट नहीं हैं लेकिन सीएड ने अपने 18 महीने के जीतने वाली लकीर को जारी रखा है- यह कम से कम उम्मीद के मुताबिक एक था। मेरे पहले 10 वर्षों में विदेशी मुद्रा व्यापार में यह एक सटीक क्षेत्र पर कई जोड़े पर सटीक विपरीत मूल्य था। कीमत फिर से बन्द करने जा रही है या क्या हम ब्रेक देख सकते हैं जो क्रिसमस तक चलने वाले पेप्स को 1000s में दे सकते हैं फॉरेक्स सप्ताह पहले इसकी एक काफी हल्की अनुसूचित समाचार कार्यक्रम और गुरुवार को राज्यों में धन्यवाद सप्ताह के अंत की शुरुआत देखता है ताकि गुरुवार और शुक्रवार शायद धीमी गति से होगा, इसलिए लक्ष्य संभवतः यदि बुधवार शाम तक पूरी तरह संभव हो तो कोशिश करना और समाप्त करना है उन कैलेंडर को खबर के लिए ध्यान से देखें- मैं विदेशी मुद्रा फैक्ट्री का उपयोग करता हूं और आप इसे यहां पा सकते हैं: यहां क्लिक करें विशेष रूप से लाल झंडा और एक व्यापार से जुड़ी न हो ट्रेडों लेने से पहले हमेशा की तारीख की जांच करें)। कैड: 2018 एप 2018 इस जोड़ी के साथ मेरा सर्वश्रेष्ठ वर्ष रहा है और आज के वीडियो में दिखाता हूं कि मैंने कई महीनों पहले की कई ट्रेडों को मासिक हफ्तों से सरल बाउंस से जीतना जारी रखा था, मैंने कुछ सप्ताह पहले कहा था कि हमारे पास बहुत सी जीत है सितंबर और अक्टूबर में इस जोड़ी में ट्रेडों अब 1.0400 में नया समर्थन लंबे समय के लिए एक अच्छा स्थान और दैनिक चार्ट पर 6 या 7 बार काम करता है और आखिरी शुक्रवार पीछे वापस आना अनुमान लगा रहा था। इसके सभी समर्थन और प्रतिरोध के बारे में, कुछ भी जटिल नहीं है इसी क्षेत्र मेरे लिए फिर से इस सप्ताह। अगर यह आखिर में दैनिक चार्ट पर 1.0550 से ऊपर बंद हो जाता है और बंद हो जाता है तो मैं एम 2 ब्रेक की तलाश करूँगा, लंबे समय तक प्रवेश वापस खींचूँगा: कुछ हफ्ते पहले साप्ताहिक त्रिकोण और तेजी से साप्ताहिक मोमबत्ती से बाहर तोड़ दिया, लेकिन काफी पीछे नहीं हट पाया 98.75 में मेरी प्रविष्टि के लिए, अब मूल्य 100.00 से ऊपर टूट गया है और बंद है। यह मेरे लिए एक तार्किक क्षेत्र है, अगर वह उम्मीद करता है कि वह वापस खींचती है, अगर यह चल रहा है (साप्ताहिक बोलिंगर को सुराग पर देखें) तो मैं वीडियो में दिखाता हूं कि मूल्य का पालन कैसे करें और समर्थन एम्प प्रतिरोधों के नए क्षेत्रों को सेट करें। EuroGbp: सीएड्स के समान, जो कि एम्समपोर्ट एम्प प्रतिरोध प्रतिरोध के बीच उछल रहा था। मैं शॉर्ट्स की फिर से 0.8420 पर दिखेगा और यह 0.8315 पर लंबा होगा। यदि कीमत टूट जाती है तो मुझे नीचे की तरफ खींचने के लिए एक दैनिक चार्ट पर 0.8300 से नीचे की जरूरत पड़ती है। यदि यह टूट जाता है तो यह 5 या 600 पिप्स के रूप में जा सकता है क्योंकि वर्तमान मूल्य से नीचे कोई बड़ा सौदा नहीं है और पिछले साल कम 0.7750 यूरो था: मैंने हफ्ते पहले कहा था कि मेरे लिए अनौपचारिक यह अभी भी ऊपर जा रहा है और नए ऊंचाइयों का निर्माण कर रहा है। और मैं अभी भी इसे मूल रूप से नहीं मानता, अभी भी एक ऐसी चीजें हैं जो अभी भी बुरी खबरों के मामले में आती हैं। हालांकि तकनीकी व्यापारियों के रूप में, हम जो देखते हैं वह हम व्यापार करते हैं। अगर कीमत स्पष्ट रूप से टूट जाती है और 1.3570 से ऊपर बंद हो जाती है तो मैं लम्बे समय तक एक पुल की तलाश करूँगा। हालांकि हम दैनिक पर एक छोटा चैनल में हैं (वीडियो देखें) ताकि वह वर्तमान स्थिति से पीछे मुड़ सके। आप के बीच और अधिक आक्रामक वहाँ कम हो सकता है अधिक रूढ़िवादी प्रविष्टि 1.3400 के आसपास की तराजू रेखा के लिए एक पुलबैक होगी: च्च: इसी तरह गन्दा। मेरे लिए सबसे रूढ़िवादी प्रविष्टि 0.9250 पर कम है और संभवत: 0.8900 पर एक काउंटर प्रवृत्ति हो सकती है (बाद में आधे हिस्सेदारी का काउंटर प्रवृत्ति होगा और 4 घंटे के चार्ट पर देखें और देखेंगे कि कैंडलस्टिक सुराग आदि भी 0.9000 देखे जा सकते हैं, लेकिन अधिक बार मूल्य इसकी अधिक संभावना यह जीबीपी को तोड़ना है: यूरो की तुलना में मौलिक रूप से मजबूत। इस सममूल्य पर कई विकल्प हैं। कंजर्वेटिव एक बार फिर 1.6080 में लंबे समय तक वापस लाया जाएगा (साप्ताहिक चार्ट से पिछले हफ्ते पूरी तरह से काम किया गया था)। अगर यह ऊपर जा रहा है तो हम एक त्रिकोण के ब्रेक के लिए मुझे एक ब्रेक की जरूरत है और इसमें शामिल होने के लिए 1.6300 से ऊपर की जरूरत है। इंट्रोडे 1.6150 ऑड पर संभव है, एक अन्य गड़बड़ी। ऑस्ट्रेलियाई नेशनल बैंक इसे नीचे बात कर रहे हैं और सोना फिर से गिर गया है इसलिए मुख्य ब्याज कम है। मेरे लिए 0.9400 पर है। ज़्यादा खतरनाक विकल्प 0.9000 और 0.8 9 00 को काउंटर ट्रेंड के लिए बैक अप (अर्ध हिस्सेदारी) को बाउंस करता है I इस हफ्ते यान को पसंद करता है IYYYN: ऊपरी चैनल लाइन और प्रतिरोध क्षेत्र पर 2008 में वापस जा रहा है, इसलिए मैं एक क्षेत्र नहीं लंबे समय तक देखो एनजी व्यापारी कम वापस नीचे सुराग के लिए देखो अधिक रूढ़िवादी प्रविष्टि करीब 132.00 के आसपास नीचे की प्रवृत्ति लाइन के लिए एक पुल है, जो कि पहले का समर्थन भी बड़ा है, लेकिन इसकी एक हद तक एक हफ्ते में आना संभव है, लेकिन संभव नहीं है। सुराग देखने के लिए अन्य क्षेत्र 134.00 और 135.00 हैं लेकिन मुझे संदेह है कि मैं ऐसा करूँगा। ऑड येन लगता है कि मंदीदार एम्प ने प्रवृत्ति की रेखा को तोड़ दिया लेकिन समस्या यह है कि शुक्रवार को 2005 एएम पर रोज़ 55 एमेगा पर रोक दी गई है 200 एमा बहुत नीचे नहीं है और इसलिए यह एक गरीब जोखिम का इनाम है, इसलिए मेरे लिए नहीं। 200 ईएमई के नीचे एक ब्रेक और बंद और बाद में 92.20 सप्ताह के लिए छोटे ब्याज की होगी नए सदस्यों कृपया ध्यान दें: अगर मैं एक व्यापार लंबे समय तक लेना चाहता हूं, उदाहरण के लिए 1.5000। मैं थोड़ी देर के लिए नीचे मेरे एप 10 पीप के ऊपर 10 ऑर्डर करता हूं। इसका कारण यह है कि कीमत अक्सर बड़ी लाइन तक नहीं पहुंचती है और आपको फैल के लिए अनुमति की आवश्यकता है। हम एक टिपिंग सेवा नहीं हैं, हमारा लक्ष्य आपको यह सिखाना है कि अपने लिए कैसे व्यापार करना है। मिनट अपडेट तक अधिक के लिए फ़ोरम पियरे, वासिलिस (कैप्समार्ट), रा, ओमर, मैरी और अन्य अनुभवी सदस्यों द्वारा छोड़ने के लिए मत भूलना मंच में उपलब्ध हो जाएंगे ताकि आपको मिनट मूल्यांकन के लिए और अधिक मिले वे अगले कुछ दिनों में किसी संभावित कारोबार को देखते हैं कई सदस्य मुझे यह बताते हैं कि यह सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा मंच है (कोई पिछला एप बीचिंग नहीं है, न ही स्पैम, जो अधिकांश मंचों को लूटता है) और सभी सदस्य नए आगंतुकों की सहायता करने में प्रसन्न हैं। यह एक महान संसाधन है, इसका उपयोग करें: वीडियो फोर स्क्रीन देखने के लिए फॉरेक्स फ़ोरम, स्क्वायर आकृति पर नीचे क्लिक करें, नीचे दायें हाथ के कोने पर क्लिक करें। साप्ताहिक विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली का उपयोग करना 16 अगस्त, 2018 को अपडेट किया गया विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली के कई अलग-अलग प्रकार होते हैं, लेकिन उनमें से प्रत्येक के अधीन नियमों का एक सेट है नियम प्रणाली से लेकर सिस्टम तक कुछ डिग्री से भिन्न होते हैं, लेकिन संक्षेप में वे एक ही प्रणाली के सभी रूपांतर हैं। इसकी सरलता से कम, सिस्टम को गति व्यापार कहा जाता है। यदि आप किसी भी विदेशी मुद्रा या स्टॉक मार्केट चार्ट पर एक नज़र डालते हैं, तो आप नोटिस करेंगे कि यह उतार चढ़ाव की एक श्रृंखला है आप यह भी देखेंगे कि शायद ही कभी मुद्रा या इक्विटी को स्थिर और स्थिर स्थिति में ऊपर से नीचे आना पड़ता है वहां हमेशा कुछ बड़ा समग्र बढ़ती या गिरती प्रवृत्ति है यह बड़ा प्रवृत्ति है न्यूटन के फर्स्ट लॉ ऑफ़ मोशन के फॉरेक्स समकक्ष: जो गति में हैं वह गति में रहना पड़ता है जब तक कि कुछ बाहरी बल द्वारा काम नहीं किया जाता। इसी तरह, विदेशी मुद्रा में बराबर नियम यह है कि बढ़ते मुद्रा मूल्य और संभवत: कई छोटे उतार-चढ़ाव हो सकते हैं लेकिन आम तौर पर एक बड़े, अधिक लगातार बढ़ते मूल्य के भीतर जो कुछ बाज़ार घटना या बाहरी राजनीतिक या आर्थिक घटना के चलते चलती है एक पड़ाव। एक जीतने वाले व्यापार की एक निश्चित गति होती है जो गारंटी नहीं देती है, लेकिन सुझाव है कि अगले कदम उसी दिशा में होगा। इस अवलोकन से लाभ कैसे तय करना कई किताबों, भाषणों, सॉफ्टवेयर कार्यान्वयन और सेमिनारों का विषय है। इनमें से कुछ रणनीतियों एक महत्वपूर्ण शुल्क के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन ये सभी अंतर्निहित हैं लागत के बिना उपलब्ध कुछ प्रसिद्ध बाजार तथ्यों। उन्नत ट्रेडिंग रणनीति बनाम। ट्रेडिंग रणनीतियां जीतना कुछ व्यापारी सिस्टमों को रोजगार देते हैं, जिनमें हर कुछ सेकेंड माइक्रोसॉन्ड्स के लिए हर कुछ सेकेंड में अवलोकन और व्यापार समायोजन की आवश्यकता होती है (इनमें से अधिकतर कम्प्यूटरीकृत होते हैं और कम्प्यूटेशनल आवश्यकताएं भी सबसे शक्तिशाली व्यक्तिगत कंप्यूटर से परे हैं)। दूसरों में व्यापारिक व्यवस्थाएं होती हैं जो 5 से 15 मिनट के चार्ट या दैनिक चार्ट पर कारोबार को प्रोत्साहित करती हैं। नौसिखियों के व्यापारियों ने जो इन प्रणालियों को लागू करने की कोशिश करते हैं, वे अक्सर अच्छी तरह से किराया नहीं करते हैं, क्योंकि सामान्य तौर पर इन छोटे टर्म प्रणालियों को अधिक अनुभव और व्यापारिक कौशल की आवश्यकता होती है, लेकिन यह भी कि जब एक अल्पकालिक चार्ट पर व्यापार होता है, तो व्यापारी अनजाने में बड़े, अधिक महत्वपूर्ण समग्र प्रवृत्ति - इस प्रकार की प्रवृत्ति जिसमें साप्ताहिक चार्ट प्रकट होने की संभावना है प्रवृत्ति के खिलाफ व्यापार, कहने की जरूरत नहीं, आपदा के लिए एक नुस्खा हो सकता है। साप्ताहिक चार्टिंग के आधार पर साप्ताहिक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सिस्टम सिस्टम विदेशी मुद्रा बाजार में भाग लेने का एक कम श्रम का गहन तरीका है। मान लें कि आपको विदेशी मुद्रा बाजार की अच्छी बुनियादी समझ और जोखिम कम करने की रणनीतियों की जानकारी है, तो आप कुछ चार्ट्स को देखकर अपना साप्ताहिक व्यापार प्रणाली विकसित करना शुरू कर देंगे। ये ज्यादातर जेनेरिक चार्ट हैं, ब्रोकरेज से व्यापक रूप से ऑनलाइन उपलब्ध हैं और लागत के बिना व्यापारिक घर हैं। इनमें से प्रत्येक संकेतक की विस्तृत चर्चा इस आलेख के दायरे से परे है, लेकिन निम्न में से प्रत्येक संकेतक एक लेख से अधिक विस्तृत वर्णन करते हैं। यहां, आप प्रत्येक चार्ट या सूचक के मूल विचार को सीखेंगे सामान्य गति। यह सभी प्रवृत्ति संकेतकों का सबसे सरल और सबसे लोकप्रिय है असल में, चलती औसत चार्ट किसी निश्चित समय सीमा के भीतर मुद्रा मूल्य की वृद्धि या गिरावट की साजिश करते हैं। जब एक मुद्रा मूल्य बढ़ जाता है या उस फ्रेम के भीतर दिए गए औसत से ऊपर या नीचे गिरता है, तो यह एक खरीद या बेचता संकेत देता है। स्टोचैस्टिक यह एक औसत औसत चार्ट से भिन्न होता है, जो इसे मुख्य रूप से उदय या गिरावट की मात्रा में दिखता है, बल्कि इसके वेग पर। यह कितनी तेज़ हो रहा है यदि वृद्धि की दर बढ़ रही है, तो इससे पता चलता है कि मुद्रा की एक अंतर्निहित ताकत होती है जो संभवत: जारी रहती है, कम से कम जब तक कुछ ऐसा नहीं हो जाता है, जो इसे रोक देता है। यदि मुद्रा में वृद्धि गति को खो रही है, तो यह यह बेचने का समय बता सकता है। सापेक्ष शक्ति चार्ट अन्य मुद्राओं के संबंध में मुद्रा के उदय या गिरावट का आकलन करते हैं यद्यपि एक विशेष मुद्रा इसकी मुद्रा जोड़ी के संबंध में मूल्य में बढ़ रही है, यह अन्य मुद्राओं के उदय के साथ कैसे तुलना करता है अन्य बढ़ोतरी की तुलना में कमजोर होने से कमजोरी का संकेत हो सकता है और यह विक्रय संकेत भी हो सकता है, हालांकि मुद्रा इसकी चलती औसत से ऊपर हो सकती है। बोलिंगर बैंड (इसके आविष्कारक जॉन बॉलिंजर का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क) एक और चार्टिंग सूचक है। एक बॉलिंजर बैंड चार्ट एक चलती औसत चार्ट से संबंधित है, लेकिन एक अधिक जटिल चार्टिंग प्रक्रिया का उपयोग करता है जो इसकी गणना में मानक विचलन को शामिल करता है। सभी ट्रेडर्स इस चार्ट की जटिलताओं में दिलचस्पी नहीं लेंगे, जो कि अब तक किसी मूवंग औसत चार्ट से दूर नहीं है, लेकिन यदि आप आँकड़ों में दिलचस्पी रखते हैं, बोलिंगर बैंड चार्टिंग को माहिर करना एक अतिरिक्त मूल्यवान मूल्यांकन उपकरण हो सकता है। गति चार्ट का उपयोग करना इन चार्ट का उपयोग करना शुरू करने का एक तरीका सरलतम, चलती औसत के साथ है। अगर मुद्रा किसी निश्चित अवधि के लिए चलती औसत से अधिक हो जाता है, तो यह एक खरीद संकेत है, हालांकि एक पुराना एक ऐसा नहीं है। अगर मुद्रा उसी मुद्रा के दो चार्टों की चलती औसत से ऊपर बढ़ती है लेकिन विभिन्न समय अवधि के साथ, यह एक मजबूत खरीद संकेत है स्टोचस्टिक चार्ट का उपयोग करना, आप निर्धारित कर सकते हैं कि वृद्धि दर बढ़ रही है या गिर रही है। रिलेटिव स्ट्रेंथ चार्ट का उपयोग करके, आप अन्य मुद्राओं के उदय के साथ इसकी वृद्धि की तुलना कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, - किसी अन्य संबंधित मुद्रा की चलती औसत - यूरो बनाम पाउंड, - आपके चयनित मुद्रा की सापेक्ष ताकत में एक अतिरिक्त जानकारी प्रदान कर सकता है, अमेरिकी डॉलर। यह अक्सर नहीं है कि सभी गति संकेतक एक ही दिशा में इंगित करते हैं, कभी-कभी आपको कुल मिलाकर जब तक वे अधिक अनुकूल होने तक इंतजार करना पड़ता है। याद करने के लिए मुख्य बात यह है कि छोटे व्यापार करना और धैर्य रखें। यदि आप सामान्य रूप से विदेशी मुद्रा मिनी लॉट का व्यापार करते हैं इसके बजाय सूक्ष्म लॉट का उपयोग करें, क्योंकि साप्ताहिक चार्टिंग का प्रबंधन करना आसान है, लेकिन जब चार्ट के साथ कम समय की अवधि में कारोबार होता है, तो कीमत में अंतर काफी अधिक हो सकता है। सामान्य रूप से व्यापार के साथ, स्टॉप का उपयोग करें, लक्ष्य निर्धारित करें और अपनी ट्रेडिंग प्लान पर चिपकाएं।

No comments:

Post a Comment